Harshita Jain

Harshita JAIN from Jaipur got All India second rank in the IIT JEE (main) 2022 B. Arch. exam conducted by National Testing Agency (NTA).

Harshita got 100 percentile in both session-1 and session-2 of IIT JEE (main) 2022 B. Arch. Examination.

हर्षिता की ऑल इंडिया सैकेंड रैंक

जयपुर @ पत्रिका प्लस. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित जेईई मेन 2022 एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया गया है। इसमें जयपुर की हर्षिता जैन ने ऑल इंडिया सैकेंड रैंक हासिल की। हर्षिता ने सेशन 1 में 100 और सेशन 2 में भी 100 एनटीए स्कोर कर बीआर्क में दूसरी रैंक और 100 पर्सेंटाइल हासिल की है। यह एग्जाम 23 जून और 30 जुलाई को दो सेशन में हुआ था। एनटीए स्कोर के आधार पर बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर और प्लानिंग के लिए एनआइटी और एसपीए के एनआइटी भोपाल, एनआइटी पटना, एनआइटी जयपुर और एसपीए दिल्ली, एसपीए भोपाल आदि में प्रवेश मिलेगा।

Rajasthan Patrika Jaipur edition 3 sept 2022

राजस्थान में हर्षिता जैन टॉपर, 100 परसेंटाइल हासिल किए

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कोटा. एनटीए की ओर से शनिवार को जेईई मेन 2022 में बी-आर्क और प्लानिंग का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया। जिसमें बी-आर्क और प्लानिंग प्रवेश परीक्षा के आयोजन व परिणाम के आंकड़े जारी किए हैं।

परीक्षा परिणाम के आंकड़ों के अनुसार हर्षिता राजस्थान में अव्वल रही हैं। उन्होंने बी-आर्क प्रवेश परीक्षा में 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त करके इतिहास रचा। बी-आर्क व प्लानिंग में वर्ष 2019 से लेकर वर्ष 2021 तक प्रदेश का एक भी विद्यार्थी 100 परसेंटाइल अंक नहीं ला पाया। बीते 4 वर्षों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की सूची में अधिकतर आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, नई दिल्ली के विद्यार्थियों का ही दबदबा रहा है।

हर्षिता ने बी-आर्क प्रवेश परीक्षा में पहली बार 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त कर राजस्थान का नाम रोशन किया है। इस वर्ष दो ही विद्यार्थियों ने 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त किए है। इनमें राजस्थान से हर्षिता जैन व तमिलनाडु से अक्षय कुमार शामिल हैं।

Rajasthan Patrika Jaipur edition 5 sept 2022

HARSHITA JAIN ALL INDIA SECOND RANK IN IIT JEE B.ARCH EXAM 2022
Harshita JAIN from Jaipur got All India Second rank in the IIT JEE main 2022
Harshita JAIN from Jaipur got 100 percentile in the IIT JEE (main) 2022 first time in Rajasthan State

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *